बैंक घोटालों में जनता के डूबे 61036 करोड़ रुपए : सुरजेवाला

0
135

बेंगलुरु। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को कहा कि हर दिन एक बैंक घोटाला सामने आ रहा है और पिछले कुछ महीनों में हुईं बैंक धोखाधड़ी से करदाताओं के 61036 करोड़ रुपए डूब गए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि जनता के धन की बैंक धोखाधड़ी के जरिए की जा रही लूट के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार को दोषी ठहराया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री इन घोटालों पर चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बैंकिंग क्षेत्र पंगु हो गया है और नियामक प्राधिकरणों की संस्थागत निष्ठा क्षीण की जा रही है लेकिन मोदी चुप हैं। सरकार की जानकारी में घोटाला करने वाले जनता का धन हड़प रहे हैं और फरार हो जा रहे हैं। विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और जतिन मेहता जैसे लोगों को बैंकों में जमा लोगों के धन को लूटकर देश से फरार हो जाने की अनुमति दी जा रही है।

सुरजेवाला ने कहा कि नियामक संस्थाओं के निगरानी तंत्र विफल हो जाने से बैंकिंग क्षेत्र गहरे संकट में है। कुछ चुने हुए लोगों को फर्जी ‘लेटर ऑफ अंडरटेकिंग’ के जरिए धोखाधड़ी करने की अनुमति दी जा रही है और वे कर्ज की अदायगी नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में बैंकों के सामने आए 11 घोटालों में 61036 करोड़ रुपए की लूट की गई है। वर्ष 2013-14 से बैंकिंग क्षेत्र में गैर निष्पादित परिसंपत्तियां बेतहाशा बढ़ी हैं

LEAVE A REPLY